interesting knowledge: sex and masturbation

sex and masturbation: दोस्तों आजसे हजारों साल पहले डायनासोर मौजूद थे। लेकीन आज वो नहीं है। फिर भी आप यकीन करते हो कि वो कभी रहे होंगे। उसी तरह हजारों साल पहले भारत के आत्मज्ञानीयों ने वीर्य की ऊर्जा और उसकी ताकत के विषय मे अनेक बातें कही थी और बताया था यदि कोई व्यक्ति अपने वीर्य की ताकत जान ले और उसे बर्बाद करने की बजाय उसका सही उपयोग करना सीख जाए तो वो मनाव से महामानव (super human) बन सकता है।

About Sex and Masturbation

लेकिन जमाना बदला और आज सालों पढ़ाई करने वाले हमारे डॉक्टर और हर वर्ग के लोग सलाह दे रहे है की अपने वीर्य को निकालते जाओ इससे आपको अच्छा महसूस होगा, तनाव कम होगा। क्या सच में? उन पुरानी कीमती शिक्षाओ का कोई मोल नहीं रहा? पुराने आत्मज्ञानीयो में दिमाग नहीं था? वो यू ही हवा में बातें कह कर चले गए? और हम सब बेहद बुध्दिमान हो गए? एक डॉक्टर के क्लिनिक में स्वामी विवेकानंद जी की तस्वीर लगी थी और वो भाषण दे रहे थे – हस्तमैथून करना, अपना वीर्य को रोज़ बहा देना आरामदायक है।

स्वामी विवेकानंद जी बेचारेजीवन भर उपनिषद का एक विचार बार बार सभी युवाओं से कहते रहे कि-“हे मानव, तेजस्वी बनो, वीर्यवान बनो, दुर्बलता को त्यागो” स्वामी विवेकानंद जी को लाखों लोग आदर्श मानते है लेकीन वो कभी इस बात पर ध्यान नहीं देते की स्वामी विवेकानंद इतने महान कैसे बने। उनमें इतती अधिक बुध्दिमता और शक्तियो का जन्म 12 साल वीर्य की साधना और ध्यान द्वारा उन्हें प्राप्त हुआ। यहाँ तक की हम सबके चहेते motivational स्पीकर संदीप सर ने भी स्वामी जी के विचारों पर एक वीडियो बनाई लेकीन, अपनी ही दूसरी किसी वीडियो में उन्होंने कहा कि हस्तमैथून या अपने वीर्य को निकाल देना सामान्य बात है।

यदि संदीप सर, विवेकानंद जी के विचारों की नींव को अच्छी तरह समझे होते तो, वो कभी भी अपनी वीडियो में ये ना कह पाते कि वीर्यनाश करना सही है।या वो ये कह सकते थे की हर उम्र वालों पर ये बात अलग अलग लागू होगी। संदीप सर ने शायद आधी बात कही, पूरी बात ये रही आजसे हजारों साल पहले आयुर्वेद के ज्ञाता महर्षि वाग्भट जी हुए, उन्होंने इस विषय पर 2 बातें कहीं- (1). जो शादी शुदा है वो अच्छी और हेल्थी सेक्स लाईफ जीए। (2). जो साधक अपनी ज़िन्दगी से कुछ विशेष माँग रखते है, महापुरुषो जैसा जीवन चाहते है वो वीर्यनाश से बचे।

sex and masturbation

तो यदि आप शादी शुदा है तो आप इस पोस्ट को ना पढ़ें। शादीशुदा लोगों के लिए भी रास्ते है जिसकी हम कभी बाद में चर्चा करेंगे। अब मेरे युवा दोस्त, कुछ बातें समझने की कोशिश कीजिए हमारी चेतना (आंतरिक शक्ति) की 3 स्तिथि होती है-मंद, मध्यम और तीव्र | जब हम पैदा होते है तो ज्यादातर लोगों में मंद चेतना होती है, जैसे जैसे हम बड़े होते है हम कुछ ना कुछ सीखते चले जाते है और हमारी चेतना, मंद स्तिथि से ऊपर मध्यम स्तिथि की ओर आने लगती है।

यदि कोई बहुत बुद्धिमान हो या किसी ने अपने मन पर कोई साधना (ध्यान) की हो तोउसकी चेतना कुछ हद तक मध्यम स्तिथि पर आ जाती है। हमें खाने पीने से जितनी ऊर्जा मिलती है उसका हम उपयोग कर लेते है । अब यदि किसी को चेतना की तीसरी स्तिथि यानी तीव्र स्तिथि पर जाना हो तो वो क्या करे? ऊर्जा कहा से लाए? वो ऊर्जा उसे मिलेगी वीर्य से बार बार masturbation (हस्तमैथून) करने का मन क्यों होता है आपने कभी सोचा है? क्योंकि आपकी जिंदगी में आपको दूसरा ऐसा कोई रास्ता ही नहीं पता, जहाँ से आप वीर्य का उपयोग कर सके। आप सिर्फ एक रास्ता जानते हैवीर्य बाहर निकालने का।

लेकीन यदि इस ऊर्जा का उपयोग करना आपको आ जाए तो आप इस ऊर्जा को बिल्कुल नष्ट नहीं होने दोगे और इस ऊर्जा को अपनी ज़िंदगी को महान बनाने में लगा दोगे। आप खुद सोचो – जो वीर्य एक नए बच्चे को जन्म दे सकता है उसमें कितनी शक्ति होगी? वो इतना साधारण तो नहीं हो सकता ना। वीर्य बाहर निकलने के बाद आपको बुरा भी महसूस होता होगा क्योंकि बहुत बड़ी शक्ति का नुकसान हो जाता है । खुद से वादा कीजिये कि अगले 1 महीने तक मैं वीर्य नाश नहीं करूंगा और 1 महीने तक रोज़ 1 घंटे व्ययाम करूँगा । आपमें थोड़ी शक्ति जमा होनी शुरू होगी

फिर उसे दिशा दी जा सकेगी। आप इन 2 चीज़ों को आज से करना शुरू कीजिए। आपमें से कितने लोग इस पोस्ट का अगला पार्ट, पार्ट 2 चाहते है? ताकि और अधिक डिटेल में हम समझ सकें। यदि आप चाहते है तो कमेंट में yes लिखें। दोस्तो यदि आप इस पोस्ट का पार्ट 2 मिस नहीं करना चाहते तो हमारे पेज को तुरंत follow कीजिए। 2 दिन से पहले आपको इसका पार्ट 2 हमारे पेज पर मिल जाएगा।

दोस्तों sex and masturbation के टॉपिक पर बात करने से लोग डरते और शर्माते है लेकीन ये डरने का नहीं सीखने का विषय है। इस पोस्ट को देखते ही शेयर कीजिए । शेयर करने में आपके कोई पैसे नहीं लगेंगे। लेकीन इसे पढ़ कर किसी बच्चे को सही रास्ता जरूर मिलेगा। इस पोस्ट को अपने छोटे भाई, बहनों, दोस्तों, बच्चो तक जरुर शेयर करें। ताकि वो गलत दिशा में जाने से बच सके। ये एक educational पोस्ट है। पूरी पोस्ट इतने प्यार सेपढ़ने के लिए धन्यवाद ।

Leave a Comment