Interesting knowledge: Sex या Masturbation के बारे में जाने सही जानकारी

दोस्तों sex या masturbation के टॉपिक पर बात करने से लोग डरते और शर्माते है लेकीन ये डरने का नहीं सीखने का विषय है। इस पोस्ट को देखते ही शेयर कीजिए । शेयर करने में आपके कोई पैसे नहीं लगेंगे। लेकीन इसे पढ़ कर किसी बच्चे को सही रास्ता जरूर मिलेगा। इस पोस्ट को अपने छोटे भाई, बहनों, दोस्तों, बच्चो तक जरुर शेयर करें। ताकि वो गलत दिशा में जाने से बच सके। ये एक educational पोस्ट है।

आज से कुछ दिन पहले मैंने वीर्यनाश पर एक पोस्ट डाली थी जिसे पढ़ कर एक, लगभग 40 साल के व्यक्ति ने अपना अनुभव बताते हुए कहा की वीर्यनाश के बारे में आपने जो बताया वो सच है। 26 साल की उम्र में मेरी शादी हो गई थी, मैने सारी उम्र वीर्यनाश किया, आज मैं इस हाल में हूँ कि कहने में भी शर्म सी आती है मेरे पास पैसे या किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं है, मैं खानदानी हूँ। लेकीन अब मेरे अंदर बिल्कुल ऊर्जा नहीं बची, ऐसा लगता है जीवन नर्क सा हो गया है। मेरी पत्नी भी अब मुझसे खुश नहीं है।

ज़िंदगी एकदम उबाऊ सी हो गई है, सब कुछ होते हुए भी कुछ नहीं है। काश मैं समय रहते समझ पाता कि वीर्य ऊर्जा किसी इंसान के जीवन में कितना महत्व रखती है। दोस्तों ऐसे सैकड़ो उदाहरण आपने सुनें होंगे। दोस्तों वीर्य का नाश कर लेना कोई पाप नहीं है, ना ही ये कोई गलत क्रिया है। ये सामान्य प्रक्रिया ही है। हम सब भी इसी ऊर्जा के परिणाम है। तो यदि, आप करते भी है तो इसे पाप ना समझें।

वीर्य की ऊर्जा के बारे में आपको सिर्फ इसलिए बताया जा रहा है ताकी आप इस पवित्र ऊर्जा का इससे बेहतर उपयोग कर सकें, सिर्फ इसे बेवजह बहा देने से ही कोई मतलब नहीं है। आर्चाय रजनीश (ओशो) कहते थे वीर्य को ना तो जबरदस्ती रोको और ना ही वीर्य को सारी उम्र यू ही बर्बाद करते रहो सिर्फ, वीर्य की ऊर्जा का सही उपयोग सीख लो। जबरदस्ती वीर्य रोक लेना आपके अंदर मानसिक रोगों को जन्म देगा। आपके अंदर सिर्फ और सिर्फ ये समझ पैदा हो जाए की वीर्यऊर्जा जीवन की कीमती ऊर्जा है, तो आप इसे बर्बाद करना बंद कर दोगे। बात यहाँ सिर्फ और सिर्फ समझ (बोध) की है।

मैं फिर से दोहरा दूँ-जिंदगी में महान कार्य की शुरुआत बुध्दि की समझ (बोध) से शुरू होती है। आपकी अंतरात्मा को बस ये पता चल जाए कि मेरे लिए ये सही है और ये गलत है, फिर आपके अंदर उसी समय से बदलाव आने शुरू हो जाएंगे। भारत के महान से महान लोगों के जीवन में आपको वीर्य ऊर्जा की ताकत का जिक्र जरूर मिलेगा। इसके फायदे तो हजारों है जिसके लिए शब्द भी कम पड़ जाए फिर भी कुछ बताने की कोशिश करता हूँ।

  • आपमें जरूरत से ज्यादा ऊर्जा रहने लगेगी, आप अपनी क्षमता से कई गुना अधिक काम, बिना थके करने लगोगे ।
  • आपमें एक अलग तरह का confidence आ जाएगा, किसी भी परिस्थिति या लोगों से, आपमें डर खत्म हो जाएगा।
  • आपके चेहरे और बालों में एक अलग तरह का आकर्षण आ जायेगा। आपकी आँखों में एक तेज़ आ जाएगा। जिससे लोगों की नजरें आपसे नहीं हटेगी।
  • आप योग, साधना या ध्यान करते होंगे तो वीर्य के जरिये आपको अतिरिक्त ऊर्जा की प्राप्ति होगी जिससे आपके आधात्मिक जीवन में तेज़ी आयेगी।
  • आप जिस भी काम मे हाथ डाल दोगे वो काम बहुत ऊँचे और अलग लेवल का होने लगेगा।आपका फोकस बढ़ने लगेगा।
  • आपकी काम टालने की आदत खत्म हो जाएगी। आप जो सोच लोगे उसे तुरंत करने लगोगे और ज्यादा सोने की आपकी आदत भी ठीक हो जाएगी। 1 महीने का नियम ले लो -1 महीने तक अपने वीर्य को बर्बाद नहीं करूँगा और मैं समझने की कोशिश करूंगा की अपनी इस वीर्य ऊर्जा को मैं अपने कौनसे सपने पूरे करने में उपयोग करूँगा । अपने दिनचर्या में बदलाब लाओ-

सुबह 1 महीने तक रोज़ योग, exercise करो । ताकि वीर्य ऊर्जा पवित्र हो सके। फालतू चीज़ देखने, सुनने, बोलने से अच्छा, अच्छी चीजें देखना सुनना शुरू करो। रोज़ 1 घण्टे किसी महापुरुष की वाणी सुनों या कोई अच्छी बुक पढ़ो। तब आपके जीवन में कुछ बदलाव आएगा। वरना एक समय आएगा जब आप शक्ति हीन हो जाओगे और आपके पास करने को कोई ऊर्जा नहीं बचेगी. इसलिए आज से 1 महीने के लिए वीर्यनाश करना बंद करके ईमानदारी से खुद देखो की आपको ज़िंदगी में कोई फर्क दिखता है या नहीं।

दोस्तों इतनी बड़ी पोस्ट सिर्फ वही लोग पढ़ते है जिनमें शांति का भाव और खुद को बदलने की तीव्र इच्छा होती है और यकीन कीजिए आपमे खुद को बदलने की हिम्मत है। आपने पूरी पोस्ट पढ़ी होगी तो कमेंट में yes लिखकर जरूर बताना । ऐसी और किमती बातें जानना है? तो हमारे पेज को तुरंत follow कर लेना।

एक और काम की बात-Sex या masturbation के topic पर बात करने से लोग डरते और शर्माते है। लेकीन ये डरने का नहीं सीखने का विषय है। इस पोस्ट को देखते ही शेयर करें। शेयर करने में आपके कोई पैसे नहीं लगेंगे। लेकीन इसे पढ़ कर किसी को सही रास्ता जरूर मिलेगा। इस पोस्ट को अपने छोटे भाई, बहनों, दोस्तों एवं बच्चो तक जरुर शेयर करें। ताकी वो गलत दिशा में जाने से बच सकें। ये एक educational पोस्ट है। पूरी पोस्ट, इतने प्यार से पढ़ने के लिए आपका शुक्रिया

Leave a Comment